अब अक्षय कुमार भी आये आयुर्वेद के समर्थन में

भारतीय योग एवं आयुर्वेद देश-विदेश में प्रसिद्ध होने के बावजूद भी भारतीय लोगो का विश्वास कही न कही अन्य देशो के लोगो के मुताबित कम पड़ता दिख रहा है। जिसमे सबसे ज्यादा हानि भी भारतीय ही उठा रहे है। 

योग एवं आयुर्वेद 

ऐसा माना जाता है कि, योग का संबंध कही न कही आयुर्वेद से है क्योकि, योग करते हुए स्वस्थ रहा जा सकता हैं। परन्तु प्रकृति का बदलाव एवं मौसम का कहर और कई गंभीर बीमारियों से बचने के लिए आयुर्वेद हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 

बहुत से रोग और मानसिक विकार ऐसे होते है। जिनमे सिर्फ आयुर्वेद ही काम नहीं कर सकता बल्कि आयुर्वेद के साथ योग के करने से भी इन समस्याओं से निपटा जा सकता है।

अक्षय कुमार ने आखिर क्यों दी योग और आयुर्वेद की सलाह

हाल ही में एक वीडियो के जरिये फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने चेहरे अक्षय कुमार ने कहा कि

“मुझे  बहुत दुःख हुआ ये देखकर की में एक आयुर्वेद कैंप में गया और वहां आया हुआ हर बंदा विदेशी था सिवाय मेरे। जब विदेशी लोग भारत में आकर योग और आयुर्वेद को अपनाकर ठीक हो सकते है तो हम नहीं ? ये बात कुछ हजम नहीं हुई”

और साथ ही अक्षय कुमार ने ये भी कहा की

“भगवान् के लिए अब ये मत सोच बैठना की मै किसी आयुर्वेद कंपनी या सेंटर का ब्रांड अम्बेसडर बनकर बोल रहा हूँ मै खुद की बॉडी का ब्रांड अम्बेसडर हु इसलिए में आपको ये बाते कह रहा हूँ”

साथ ही ये भी कहा कि,

“मै आप सबसे विनती करता हूँ की आप सब भी अपनी बॉडी के ब्रांड अम्बेसडर बने” 

और कहा कि दिखा देते है, लोगो को की हमारे हिंदुस्तानी योगा और आयुर्वेदा में जो ताकत है वो किसी अंग्रेज के कैमिकल इन्जेक्शन में नहीं है हर हिन्दुस्तानी से ये अपील भी की, सभी हिन्दुस्तानी अगर योग और आयुर्वेद पर भरोसा रखे तो मेरी तरह हर सुबह एक मीठी मुस्कान के साथ उठेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *